Gadar 2 Review Hindi: Gadar 2 Full Story in Hindi

गदर: एक प्रेम कथा के बॉक्स ऑफिस पर सुनामी लाने के 22 साल बाद, अनिल शर्मा एक सीक्वल लेकर आए हैं। जो युद्ध के समय में छाती पीटने वाली देशभक्ति और पारिवारिक प्रेम को फिर से बनाने की कोशिश करता हैं।

अपनी पत्नी सकीना (अमीषा पटेल) को पाकिस्तान से आजाद कराने के अपने साहसिक प्रयास के कई दशकों बाद, एक दुर्जेय ट्रक ड्राइवर, तारा सिंह (Sunny Deol) को एक बार फिर अवैध रूप से सीमा पार करने की आवश्यकता का सामना करना पड़ता हैं।

इस बार, उनका उद्देश्य अपने बेटे (उत्कर्ष शर्मा) को पाकिस्तानी जनरल हामिद इकबाल (मनीष वाधवा) के चंगुल से छुड़ाना है, जो 1947 में अपने कार्यों के लिए तारा के प्रति लंबे समय से द्वेष रखता हैं। अब Gadar 2 Review Hindi धमाल मचाने आया हैं।

“Gadar 2” मूल्यांकन: सनी देओल और अमीषा पटेल अभिनीत 2001 की हिट फिल्म की अगली कड़ी निर्देशक अनिल शर्मा के बेटे, उत्कर्ष को पेश करने के लिए एक मंच के रूप में काम करती हैं। प्रतिष्ठित हैंड पंप परिचित भयंकर अभिव्यक्तियों के साथ फिर से प्रकट होता हैं।युवा नायक, अब बड़ा हो गया है 17 साल पहले अपने पिता की वीरतापूर्ण यात्रा की याद दिलाते हुए, विरोधियों का सामना करने के लिए पाकिस्तान की यात्रा पर निकलता हैं।

“Gadar 2” एक बार फिर पहचानने योग्य विषयों को देखने का उदाहरण प्रस्तुत करता हैं। जो चरित्र विकास, सेटिंग्स और आधार के संदर्भ में सीमित नवाचार में योगदान देता हैं। फिर भी, यह एक बार देखने के अनुभव के रूप में ध्यान खींचने में सफल होता हैं। अपने हाईटेक एक्शन दृश्यों के माध्यम से उत्साह प्रदान करता हैं।

फिल्म कुछ नए किरदारों के साथ-साथ कई पहचाने योग्य पात्रों को फिर से प्रस्तुत करके अपने पूर्ववर्ती को श्रद्धांजलि अर्पित करती हैं। निर्देशक अनिल शर्मा स्क्रिप्ट में बदलाव करके, एक ऐसी कहाँनी को आगे बढ़ाने का प्रयास करते हैं, एक ऐसी कहाँनी बुनते हैं जो व्यस्तता के क्षणों और सुस्ती के बीच झूलती रहती हैं।

Also read: Top 10 Best Hindi Dubbed Hollywood Action Movies Of All Time


Gadar 2 Review Hindi

फिल्म की आशा की किरण इसके संगीत और Sunny Deol के अभिनय में निहित हैं। उदित नारायण ने एक बार फिर मिथुन के उत्तम सिंह की मार्मिक रचना, “उड़ जा काले कावा” के पुनर्कल्पित संस्करण को अपनी आवाज दी हैं, जो फिल्म का मुख्य आकर्षण हैं। यह संगीतमय टुकड़ा पूरी फिल्म की तुलना में अधिक भावना और पुरानी यादों को जगाने में सक्षम हैं।

Sunny Deol का चित्रण वास्तविक और हृदयस्पर्शी बना हुआ हैं। उनकी प्रभावशाली उपस्थिति और प्रभावशाली संवाद आज भी गूंजते रहते हैं। अपने बेटे, चरणजीत (उत्कर्ष शर्मा) के लिए तारा की वास्तविक चिंता, और एक ट्रक ड्राइवर के रूप में भाग्य से बचने के लिए बेहतर शिक्षा की उसकी आकांक्षाएँ प्रामाणिक लगती हैं।

और, निश्चित रूप से, पिछली फिल्म के उत्साही लोगों के लिए, प्रतिष्ठित हैंड पंप दृश्य एक विजयी वापसी करता हैं। अमीषा पटेल की भूमिका अपने जीवन में महत्वपूर्ण पुरुषों की वापसी का आंसुओं से इंतजार करने के अलावा, गहराई के लिए बहुत कम अवसर प्रदान करती हैं। उत्कर्ष शर्मा को महत्वपूर्ण क्षण दिए गए हैं, और हालांकि उनका प्रदर्शन सराहनीय है, लेकिन उनके पास इस एक्शन से भरपूर ड्रामा द्वारा अपेक्षित ऑन-स्क्रीन करिश्मा की कमी हैं।

“Gadar 2” बुनियादी तौर पर खराब ढंग से तैयार नहीं किया गया है,बल्कि, इसमें ऐसे पात्रों को शामिल किया गया है जिनमें अपेक्षित भावनाओं को जगाने या लंबे समय तक दर्शकों का जुड़ाव बनाए रखने के लिए आवश्यक गहराई का अभाव हैं। सनी देओल के उत्साही समर्थकों के लिए, अभिनेता ने अपनी स्टार पावर को फिर से जगाया है, उस विशिष्ट दहाड़ के साथ जिसे फिल्म में नजरअंदाज करना असंभव हैं।


फिल्म की आशा की किरण इसके संगीत और सनी देओल के अभिनय में निहित हैं। उदित नारायण ने एक बार फिर मिथुन के उत्तम सिंह की मार्मिक रचना, “उड़ जा काले कावा” के पुनर्कल्पित संस्करण को अपनी आवाज दी है, जो फिल्म का मुख्य आकर्षण हैं। यह संगीतमय टुकड़ा पूरी फिल्म की तुलना में अधिक भावना और पुरानी यादों को जगाने में सक्षम हैं।

Sunny Deol का चित्रण वास्तविक और हृदयस्पर्शी बना हुआ है। उनकी प्रभावशाली उपस्थिति और प्रभावशाली संवाद आज भी गूंजते रहते हैं। अपने बेटे, चरणजीत (उत्कर्ष शर्मा) के लिए तारा की वास्तविक चिंता, और एक ट्रक ड्राइवर के रूप में भाग्य से बचने के लिए बेहतर शिक्षा की उसकी आकांक्षाएँ प्रामाणिक लगती हैं।

और, निश्चित रूप से, पिछली फिल्म के उत्साही लोगों के लिए, प्रतिष्ठित हैंड पंप दृश्य एक विजयी वापसी करता हैं। अमीषा पटेल की भूमिका अपने जीवन में महत्वपूर्ण पुरुषों की वापसी का आंसुओं से इंतजार करने के अलावा, गहराई के लिए बहुत कम अवसर प्रदान करती हैं। उत्कर्ष शर्मा को महत्वपूर्ण क्षण दिए गए हैं, और हालांकि उनका प्रदर्शन सराहनीय है, लेकिन उनके पास इस एक्शन से भरपूर ड्रामा द्वारा अपेक्षित ऑन-स्क्रीन करिश्मा की कमी हैं।

“Gadar 2” बुनियादी तौर पर खराब ढंग से तैयार नहीं किया गया है, बल्कि, इसमें ऐसे पात्रों को शामिल किया गया है जिनमें अपेक्षित भावनाओं को जगाने या लंबे समय तक दर्शकों का जुड़ाव बनाए रखने के लिए आवश्यक गहराई का अभाव हैं। Sunny Deol के उत्साही समर्थकों के लिए, अभिनेता ने अपनी स्टार पावर को फिर से जगाया है, उस विशिष्ट दहाड़ के साथ जिसे फिल्म में नजरअंदाज करना असंभव हैं।

Gadar 2 Trailer In Hindi

यहाँ पर आप Gadar 2 फिल्म की Trailer को Online देख सकते हैं।


Gadar 2 Movie Release Date 2023

इस फिल्म के बारे में Sunny Deol ने साल 2022 में खुलासा किया था। उस घोषणा के बाद से Gadar 2 लगातार खबरों का केंद्र बिंदु बनी हुई है और भारत में अच्छी खासी लोकप्रियता हासिल कर चुकी हैं। लंबे समय से चली आ रही प्रत्याशा अब अपने निष्कर्ष पर पहुंच गई हैं।

क्योंकि Gadar 2 की आधिकारिक रिलीज डेट का खुलासा हो गया है। फिल्म का प्रीमियर 11 अगस्त 2023 को होना हैं। इस दिन यह फिल्म देश और दुनिया भर के सिनेमाघरों में एक साथ रिलीज होगी।

Also read: Oppenheimer Movie Story In Hindi

Gadar 2 Movie Full Details (2023)

Movie NameDetails Gadar 2 (2023)
StarringSunny Deol, Ameesha Patel, Utkarsh Sharma, Simrat Kaur, Gaurav Chopra, Manish Wadhwa, Mir Sarwar, Luv Sinha
Release Date11 August 2023
Director byAnil sharma
Written by Shaktiman Talwar
Prodused by Kamal Mukut And Anil sharma
Music by Monty Sharma, Uttam Singh, Mithoon
Production CompaniesZee Studios
GenreAction, Drama
LanguageHindi
Running Time2 Hours 50 Minutes
Budget₹100 crore
Also read: Celebrity Kdrama Review Hindi Netflix: सेलिब्रिटी बनने का रहस्य सच जानकर चौक जाएंगे

Gadar 2 Full Movie Online Watch Details

यदि आप Sunny Deol के पिछली फिल्म Gadar देखी हैं तो आप उनके फिल्म से भलिभाती परिचित हैं। तो आप निस्संदेह उन्हें बॉलीवुड के क्षेत्र में एक प्रसिद्ध अभिनेता के रूप में पहचानते होंगें। 2001 में उनकी फिल्म “गदर एक प्रेम कथा” जब सिनेमा घरो रिलिज हुई, तो जनता से इस फिल्म को भरपूर प्यार मिला।

अब, 22 साल बीत जाने के बाद, Sunny Deol एक बार फिर अपने उसी अंदाज में नजर आने वाले हैं। यदि आप इस फिल्म के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं, तो मैं आपको इस आर्टिकल को संपूर्ण रूप से पढ़ने के लिए आमंत्रित करता हूं।


Gadar 2 Movie Storyline

Gadar 2 की कहानी भारत और पाकिस्तान के बीच संघर्ष के इर्द-गिर्द घूमती हैं। सनी देओल ने तारा सिंह नाम के एक पिता की भूमिका निभाई है, जिसका बेटा चरणजीत “जीते” सिंह एक भयावह स्थिति में फंस जाता है। पृष्ठभूमि 1971 के “क्रश इंडिया” अभियान पर आधारित है। तारा सिंह अपने बेटे चरणजीत “जीते” सिंह को बचाने के एकमात्र उद्देश्य के साथ पाकिस्तान में एक साहसी मिशन पर निकलते हैं।

जिसे पाकिस्तानी सेना द्वारा बंदी बना लिया गया हैं और यातना दी गई हैं। मेजर जनरल हामिद इकबाल की कमान, फिल्म की कहानी बेहद सम्मोहक है और उम्मीद है कि यह अपनी भावनात्मक गूंज से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देगी। पूरी कहानी को समझने के लिए, दर्शकों को पूरी फिल्म का प्रत्यक्ष अनुभव करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता हैं।

Gadar 2 Movie Cast

Gadar 2 में प्रतिभाशाली अभिनेताओं की एक श्रृंखला है, जिसमें तारा सिंह के रूप में Sunny Deol, सकीना के रूप में अमीषा पटेल (जिन्हें सक्कू के नाम से भी जाना जाता है), और चरणजीत सिंह के रूप में उत्कर्ष शर्मा (जिन्हें अक्सर जीते के रूप में जाना जाता है) शामिल हैं।

मनीष वाधवा पाकिस्तानी सेना में एक जनरल की भूमिका निभाते हैं, जबकि सज्जाद डेलाफ्रूज़ उसी सैन्य इकाई में एक सैनिक की भूमिका निभाते हैं। कलाकारों में गौरव चोपड़ा, गुल खान की पत्नी की भूमिका निभाने वाली डॉली बिंद्रा, सिमरत कौर, लव सिन्हा और रोहित चौधरी भी शामिल हैं।

  • Sunny Deol- (सनी देयोल)
  • Ameesha Patel- (अमीषा पटेल)
  • Utkarsh Sharma- (उत्कर्ष शर्मा)
  • Simrat Kaur- (सिमरत कौर)
  • Gaurav Chopra- (गौरव चोपड़ा)
  • Manish Wadhwa- (मनीष वाधवा)
  • Mir Sarwar- (मीर सरवर)
  • Luv Sinha- (लव सिन्हा)
  • Rakesh- (राकेश बेदी)
  • Rumi Khan- (रूमी खान)
  • Rohit Choudhary- (रोहित चौधरी)
  • Also read: My Name Web Series Review Hindi Netflix

Gadar 2 OTT Release Date

इस पोस्ट में हम आपको 2023 में OTT पर फिल्म “Gadar 2” की रिलीज की तारीख और समय के बारे में सारी जानकारी साझा कर रहें हैं। इसके अतिरिक्त, हम फिल्म की जानकारी के बारे में अंतर्दृष्टि प्रदान करते हैं, चाहे इसे अच्छी तरह से प्राप्त किया गया हो या नहीं। इसके बजट, इसमें शामिल कलाकारों, इसकी रेटिंग, दर्शकों की प्रतिक्रियाओं और बहुत कुछ के बारे में विवरण देते हैं।

वर्तमान में, दर्शक “Gadar 2 OTT Release Date” फिल्म की सटीक ऑनलाइन OTT रिलीज की तारीख और समय का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। यह फिल्म 23 अक्टूबर 2023 को Zee5 OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली हैं।

आमतौर पर, फिल्में थिएटर में रिलीज के लगभग दो महीने बाद OTT प्लेटफार्म पर उपलब्ध कराई जाती हैं। फिल्म “Gadar 2” की डिजिटल रिलीज के लिए भी यही समयसीमा अपेक्षित है। फिलहाल इस फिल्म को लेकर काफी चर्चा है, क्योंकि दर्शक Sunny Deol की सिल्वर स्क्रीन पर वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

विशेष रूप से, सिनेमाघरों में पहली फिल्म के बाद अब दोबारा इस फिल्म के दुसरे पार्ट रिलीज होते ही पहले ही सफलता हासिल कर ली है और नए रिकॉर्ड स्थापित किए हैं।


Gadar 2 Full Story in Hindi

कहानी 1971 की- फिल्म की कहानी विभाजन के अराजक दौर के इर्द-गिर्द घूमती हैं। फिल्म का मुख्य विषय बंटवारे की उथल-पुथल के बीच सकीना नाम की एक मुस्लिम लड़की को हमलावरों के चंगुल से बचाना हैं। तारा सिंह नाम का एक ट्रक ड्राइवर उसका रक्षक बन जाता है, उसकी सुरक्षा सुनिश्चित करता है और अंततः उसे अपनी पत्नी बना लेता है। साथ में, वे एक प्यारे बेटे का पालन-पोषण करते हैं।

तारा सिंह का अपनी पत्नी को पाकिस्तान से, जहां उसे जबरदस्ती ले जाया गया था, वापस लाने का दृढ़ संकल्प उनके प्रेम की शक्ति का प्रमाण है। कहानी 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध से ठीक पहले की हैं। जब सकीना के पिता अशरफ अली को तारा सिंह की मदद करने के आरोप में पहले ही फांसी दी जा चुकी हैं।

कथा जीत की शिक्षा के बजाय नाटकीय तत्वों पर अधिक ध्यान केंद्रित करती हैं। तारा सिंह सेना को सामान सप्लाई करने का काम करता है और राम टेकरी पर पाकिस्तानी बमबारी के दौरान गोला-बारूद पहुंचाने में उलझ जाता हैं। हालात बिगड़ने पर खबर आती है कि तारा सिंह को पाकिस्तानी सेना ने पकड़ लिया हैं।

जीत की खोज में, तारा सिंह, अब भेष बदलकर, पाकिस्तान की यात्रा पर निकल पड़ता हैं। स्थिति तब और खराब हो जाती है जब तारा सिंह अपने घर पहुंचता है और जीत को आईएसआई की सहायता से पाकिस्तानी सेना द्वारा पकड़ लिया जाता हैं।

प्रेम कथा जारी है…“Gadar” और “Gadar 2” दोनों फिल्में एक समान सूत्र साझा करती हैं। पिछली किस्त में सकीना ने पाकिस्तान से भारत का रुख किया। इस बार कहानी मुस्कान को लाने के काम के इर्द-गिर्द घूमती हैं। मुस्कान पाकिस्तान में जीनत की सहायता करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है, और उनकी प्रेम कहानी चुनौतियों के बीच टिकी रहती है, जो कि ‘गदर’ की तरह, विभाजन को पाटने वाली प्रेम कहानी की तरह हैं।

अनिल शर्मा ने आगामी फिल्म “Gadar 2” में इस रोमांटिक गाथा को जारी रखने का संकेत दिया हैं। जीनत की सेना में भर्ती को देखते हुए, यह काफी प्रशंसनीय है कि इस प्रेम कहानी का अगला अध्याय कारगिल संघर्ष की पृष्ठभूमि में सामने आ सकता हैं। मूल फिल्म की कहानी के पीछे की रचनात्मक शक्ति, शक्तिमान, “Gadar 2” को देशभक्ति, पाकिस्तान विरोधी भावनाओं, अंतर-धार्मिक एकता और स्नेह के अंतर-पीढ़ीगत बंधन के विषयों के आसपास केंद्रित करने में कामयाब रही हैं।

‘ओएमजी 2’ की तरह, इस कहानी का केंद्र भी एक पिता और उसके बेटे के बीच साझा किए गए प्यार पर केंद्रित हैं। फिल्म में जब जीत टिप्पणी करते हैं, ‘पिता की छत्रछाया में रहते हुए किसी की चिंता क्यों करें। तो यह निश्चित रूप से गहरी भावनाओं को उद्घाटित करता हैं।

  • इस फिल्म के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए, यहाँ जाए…

22 साल पुराने अहसासों की संजीवनी- कहानी के अलावा, अनिल शर्मा ने पिछली फिल्म “Gadar” के दो गानों की पूरी तरह से पुनर्कल्पना करके, दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने के लिए एक आकर्षक तत्व जोड़कर, इस फिल्म में एक नया मोड़ लाया हैं। जबकि ‘उड़जा काले कावा’ एक स्थायी रत्न बना हुआ है, गीत ‘मैं निकला गड्डी लेके’ की पुनर्व्याख्या तारा सिंह के बेटे उत्कर्ष शर्मा की नृत्य कुशलता को दर्शाती हैं।

अनिल शर्मा ने पहले अपने बेटे उत्कर्ष को ‘जीनियस’ के जरिए फिल्मों में पेश किया था, लेकिन “Gadar 2” देखने के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि यह फिल्म उनका शुरुआती प्रयास होनी चाहिए थी। उत्कर्ष की दाढ़ी की निरंतरता में संभावित विसंगतियों के बावजूद, सनी देओल के साथ उनका सहयोग प्रभावी साबित होता हैं। उनकी मासूमियत रोमांटिक दृश्यों के दौरान चमकती हैं।

उनके प्रदर्शन को बढ़ाती है, और चरम क्षण के दौरान, जब वह ‘गदर’ का प्रतिष्ठित संवाद, “हिंदुस्तान जिंदाबाद था, हिंदुस्तान जिंदाबाद है, और हिंदुस्तान जिंदाबाद रहेगा ! बोलते हैं, तो वह त्रुटिहीन रूप से भावना को पकड़ लेते हैं। संवाद और उत्कर्ष शर्मा दोनों के लिए तालियाँ बटोरीं। उत्कर्ष के साथ, यह फिल्म एक नई प्रतिभा, सिमरत कौर का परिचय देती है, जो अपने प्रदर्शन के मामले में पूर्ववर्ती फिल्म द्वारा निर्धारित मानकों को बखूबी निभाती हैं।

लाहौर की गलियां और वही हैंडपंप- क्लाइमेक्टिक सीक्वेंस में, लाहौर की सड़कों पर एक महत्वपूर्ण क्षण सेट किया गया है, जहां एक भीड़ तारा सिंह को घेरते हुए तलवारें लहराती हैं। इस गहन माहौल के बीच, एक चमकीला हरा हैंडपंप दृश्य के सार को कैद कर लेता हैं। फिल्म “Gadar” में हैंडपंप हटाने के दृश्य का प्रभाव इतना गहरा हैं, कि यह अनिल शर्मा के कुशल निर्देशन का प्रमाण बन जाता है, जो बाद में होने वाली घटनाओं के लिए मंच तैयार करता हैं।

“Gadar” के बाद, अनिल शर्मा ने छह और फिल्मों का निर्देशन किया, जिसमें अमिताभ बच्चन के साथ काम करने से लेकर प्रियंका चोपड़ा का मार्गदर्शन करने तक उनकी बहुमुखी निर्देशकीय क्षमताओं का प्रदर्शन किया गया। फिर भी, यह फिल्म ‘अपने’ ही थी जो दर्शकों को बहुत पसंद आई, जिसने देओल परिवार को स्क्रीन पर एक साथ ला दिया, एक भावुक क्षण जो दर्शकों के दिलों में बस गया। इसी तरह, अनिल शर्मा और सनी देओल के बीच का तालमेल “Gadar 2” में एक बार फिर चमकता है, जो इस फिल्म की सफलता में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित करता हैं।

इस फिल्म में वह अविस्मरणीय दृश्य जहां Sunny Deol हथौड़ा चलाते हैं, उनके समर्पित प्रशंसकों के लिए उत्सव का आनंद है, जो स्क्रीन पर इस दृश्य को देखने के लिए उत्सुकता से उमड़ पड़े थे।


मनीष वाधवा की मेहनत भी रंग लाई- पिछले 22 वर्षों में, फिल्म “Gadar” दो प्रसिद्ध अभिनेताओं, अमरीश पुरी और विवेक शौक का इस दुनिया से चले जाने का गवाह बनी, और एक बड़ा खालीपन छोड़ गई। फिल्म में उनका प्रदर्शन उनकी अभिनय प्रतिभा के प्रति हार्दिक श्रद्धांजलि हैं। विशेष रूप से, इस किस्त में, मनीष वाधवा द्वारा निभाई गई फिल्म के खलनायक की भूमिका ने अन्य कलाकारों की तुलना में अधिक चुनौती पेश की।

अमरीश पुरी के स्थान पर कदम रखते हुए, मनीष वाधवा ने जनरल हामिद इकबाल के चरित्र को त्रुटिहीन रूप से प्रस्तुत किया। एक खतरनाक आभा, एक खतरनाक अभिव्यक्ति और अराजकता के लिए तत्परता के साथ, मनीष ने एक सहज सिनेमाई अनुभव सुनिश्चित करते हुए, फिल्म के संतुलन को कुशलता से बनाए रखा।

जबकि Sunny Deol की फिल्मों में, खलनायकों को अक्सर उनकी जबरदस्त उपस्थिति का मुकाबला करना चुनौतीपूर्ण लगता है, मनीष वाधवा बाकियों से ऊपर उठने में कामयाब रहे। यहां तक ​​​​कि अन्य विरोधी चित्रणों में अशरफ अली को भी पीछे छोड़ दिया। क्या मनीष वाधवा को अच्छी तरह से गढ़ी गई भूमिकाएँ मिलती रहीं। उनमें हिंदी सिनेमा के क्षेत्र में नायकत्व-विरोधी की एक नई कहानी लिखने की क्षमता है, जो सूक्ष्म खलनायकी की एक मूल कहानी बुनती हैं।

FAQ

Q. गदर 2 फिल्म की कहानी क्या है?

उत्तर. इस फिल्म की कहानी में दिखाया गया है कि 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान तारा सिंह अपने बेटे चरणजीत को वापस लाने के लिए पाकिस्तान जाते हैं।

Q. क्या गदर 2 असली कहानी है?

उत्तर. फिल्म दो वास्तविक जीवन तारा सिंह और अमीषा पटेल के बीच एक काल्पनिक कहाँनी बताती हैं।

Q. हम गदर 2 फिल्म कहां देख सकता हैं?

उत्तर. आप गदर 2 फिल्म को सिनेमाघरों में जाकर देख सकते हैं। कुछ महिने बाद जब यह फिल्म ZEE5 OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी तब आप इसे ऑनलाइन देख सकते हैं।

Q. क्या हम अपने परिवार के साथ गदर 2 फिल्म देख सकते हैं?

उत्तर. हां, आप चाहें तो अपने परिवार के साथ बैठकर गदर 2 फिल्म देख सकते हैं।

Q. क्या गदर 2 में सनी देओल जीवित हैं?

उत्तर. जी हां, गदर 2 में सनी देओल चरणजीत सिंह (चीता) के पिता की भूमिका में हैं, जो 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान अपने बेटे को बचाने के लिए पाकिस्तान जाते हैं।

Q. क्या गदर 2 में सकीना मरी है?

उत्तर. नहीं, गदर 2 में सकीना मरी नहीं है। इस फिल्म में अमीषा पटेल ने सकीना का किरदार निभाया हैं।

Q. गदर 2 का विलेन कौन है?

उत्तर. गदर 2 फिल्म में मनीष वाधवा को विलेन बनाया गया हैं।

Q. गदर 2 ओटीटी पर कब रिलीज हो रही है?

उत्तर. Netflix और ZEE5 ने विभिन्न भाषाओं में ‘गदर 2’ के स्ट्रीमिंग अधिकार हासिल कर लिए हैं।

Q. गदर 2 का बजट क्या है?

उत्तर. गदर 2 फिल्म का बजट लगभग 100 करोड़ है।