My Name Review Hindi | Season 1 Episode 3,4 Recap & Review

Gangjae Returns:

My Name Review Episode3 की शुरुआत पिल-डो और हाइजिन द्वारा मांगो से सवाल करने से होती हैं। वे पुछते है कि ड्रग्स कहाँ है मांगो कहता है ड्रग्स वो मुझे नही पता, मैं तो शराब बेचता हु। हाइजिन शराब की बोतल के अंदर छिपाकर रखे गए ड्रग्स को ढूंढ लेती है। इतना ड्रग्स उसे गिरफ्तार करने के लिए पर्याप्त हैं।मांगो के माध्यम से पता चलता है कि शहर में एक नया ड्रग्स डीलर आया है।

दुसरी तरफ एक बार में एक आदमी लोगो को वही ड्रग्स शराब में डालकर पिला रहा था, वह आदमी कोई और नही वो ग गांगजे था।ज्वू मुजिन को फोन करके कहती है बाजार में एक नया ड्र्ग्स आया हैं।मुजिन अपने बॅडिगार्ड से कहता है एक नया ड्र्ग्स आया हैं। जो हमारे साम्राज्य के लिए खतरा हो सकता हैं। बॅडिगार्ड कहता है मैं पता लगाता हु,मुजिन कहेते है नही रहने दो,ज्वू पता लगा ले गी।

हम साउथ पोर्ट अपने माल को चेक करने के लिए चलते हैं। हाइजिन इस ड्र्ग्स के विवाद को सुलझाने के लिए उत्सुक हैं लेकिन पिल-डो उसे कहता है कि नारकोटिक्स विभाग में शब्र रखना है। सही से इंतजार तो सही आदमी गिरफतार।इनके पास मंगो हिरासत में है लेकिन अभी इससे निपटने के लिए उनके पास एक अधिक दबाव वाला मामला है। कैप्टन चा और अन्य के पास मुजिन को पकड़ने की योजना हैं।

वे लोग सभी का मोबाईल ले लेते है और टीवी स्क्रिन पर मुजिन का तस्वीर दिखाते हुए,उसका बायोडाटा बताते हैं। वो लोग मुजिन को ढूंढने और गिरफ्तार करने के लिए बेताब हैं चाहे कुछ भी हो जाए। ज्वू को इस सब के बारे पता नही था और वो मुजिन को आगाह भी नही कर पाई।सभी लोग ऑपरेशन के लिए निकल पड़ते हैं। ज्वू गारी में फोन निकालने कि कोसिस करती है लेकिन कोई फायदा नही, सिंगनल को जाम कर दिया जाता हैं।

फिर सब लोग आगे बढते है,ऑपरेशन चल रहा है और अधिकारी जहाज पर आगे बढ़ रहे हैं। मुजिन के आदमिओ को मार कर बेहोस कर देते हैं। ज्वू अंदर जाती है और मुजिन को देख लेती हैं। लेकिन कुछ भी नही करती और साइड में छिप जाती हैं। फिर बाद में अंदर पिल-डो आता है और वो मुजिन को बन्दूक दिखाकर कहता है तुम्हे ड्र्ग्स बनाने और बेचने के जुर्म में गिरफतार किया जाता हैं।

लेकिन ज्वू पिछे से लाईट पर गोली मारकर अंधेरा कर देती है गोली लगने से प्रयोगशाला में चिंगारियां उड़ने लगती है और वहाँ पर आग लग जाती है और मुजिन भागने में कामयाब हो जाता हैं। मुजिन जाते-जाते पिछे ज्वू को एक नजर देखता हैं।जो पिल-डो के पिछे ही खरी थी। लेकिन ज्वू कुछ नही करती उसे उनकी पकड़ से फिसलने देती है। जब कैप्टन चा जहाज पर चढ़ता है, वहाँ छान-बिन के दौरान ज्वू को एक बंदूक मिलती हैं।

उसके पिता को मारने के लिए इस्तेमाल की गई बन्दूक अपराध स्थल पर पाई जाती है। यह ज्वू की एक चाल थी,कैप्टन चा के भावनाओं को मापने की एक चाल है, क्योंकि ज्वू देखना चाहती है कि चा हथियार उठाता है और किनारे पर खरोंच की जांच करता है। चा सच्चाई का पता लगाने के लिए बेताब है, वह अपने सभी अफसरो के हथियारों की जांच करता है, जिसमें ज्वू भी शामिल है, जिसकी बंदूक की चैंबर गोली से भरी हुई है।

Also read: My Name Web Series Review Hindi Netflix

मुजिन को यकीन है कि पुलिस को कोई गुप्त रूप से जानकारी दे रहा है उसके बॅडिगार्ड (ताइजू )का मानना ​​है कि यह ज्वू हैं। लेकिन जब ज्वू नार्कोटेस अ‍ॅफिस में आती है, तो पिल-डो से पुछती है मांगो और चैंगू को झुठ-मुठ पकरा था। पिल-डो कहता है नौकरो को इसलिए पकड़ा था,कि मुजिन वे फिक्र हो जाए। क्योकि उसे रंगे हाथ पकड़ना था।फिर वो हाइजिन को दिवार पर लगे बहुत सारे तसवीरे दिखाता है जिनमें डोंगहून का तसवीर भी शामिल है।

वो कहता है मैं उसके पिछे चार साल से लगा हुआ हु। मुजिन बारह साल पहले डुमचा का सरदार बना था, उस पर बहुत सारे इल्जाम लगे हुए है, ड्र्ग्स स्मगलिंग,ड्र्ग्स बनाना, पैसे लेकर मर्डर करना और बहुत कुछ लेकिन उसके खिलाप कोई सबुत नही मिलता हैं। कोई और आकर अपने उपर इल्जाम ले लेता हैं। ये डोंगहून उसका सबसे खास आदमी था, जिसे 5 साल पहले किसी ने मार दिया। हाइजिन पुछती है पता चला किसने मारा, पिल-डो कहता हैं

हमे न कोई हत्यार मिला न कातिल किसने मारा कोई नही जानता हैं।पिल-डो, हाइजिन और उसके दो दोस्त शराब पिने जाते है और वहाँ हाइजिन को पता चलाता है,कि नारकोटिक्स विभाग के लिए यह व्यक्तिगत मामला है, खासकर यह देखते हुए कि उनके सबसे कम उम्र के एक सदस्य का कुछ साल पहले मौत हो गया था। सब शराब पि रहे होते है, हाइजिन कहती है मैं एक फोन करके आती हु।

वहाँ से कुछ दुर हटकर ज्वू मुजिन को फोन करती है और खुलासा किया कि आपके गैंग में कोई गददार हैं। जो आपकी सारी खबर दे रहा है।और बताती है आपके होटेल में बहुत सारे कैमरे लगे हुए हैं। कहाँ-कहाँ लगा है ये भी बताती हैं। मुजिन ज्वू से पुछता है जहाज पर गोली तुमने चलाई थी। ज्वू कहती है,आपको बताने का मौका ही नही मिला,इसलिए गोली चलानी परी। ज्वू वापस आ जाती है सब के साथ बैठकर शराब पिने लगती हैं।

शराब पिने के बाद वो लोग वापस अ‍ॅफिस आ जाते है,और डेस्टौप के स्क्रिन पर देखते है मुजिन के होटेल के सारे कैमरे एक-एक करके बंद हो रहे हैं।और सारे के सारे कैमरे बंद हो जाते हैं।रात को ज्वू कैप्टन चा को कही जाते हुए देखती है,और उसके पिछे जाती है और देखती है कि कैप्टन चा एक डॉक्टर को एक फाइल देते हुए उससे कुछ कह रहा हैं। फिर उसे एक फोन आता है और वो वहाँ से चला जाता हैं।

उसी वक्त हाजिन को भी एक फोन आता हैं। उसे कहा जाता है डोंकचेओन के जिम पर आ जाओ। जब ये सब इधर चल रहा होता है,तो उस समय गांगजे अपने हथियारबंद गुंडों के साथ मुजिन के जिम में लड़ने के लिए आ जाता है। चाकू और तलवारों से लैस होकर वे सब जिम के अंदर मुजिन के सारे आदमी को मारने लगते हैं। गांगजे कई लोगो को मारने-पिटने के बाद ताएजू का हाथ काट देता है जिससे ताएजू के हाथ पर गहरा घाव हो जाता हैं।

वहाँ ज्वू पहुचती हैं। पिल-डो हाइजिन से कहता है पता नही कौन है, उसने डोंकचे (मुजिन) के आदमी को फोड़ डाला, तीन मर गए, एक की हालत बहुत खराब हैं। हाइजिन पुछती है क्या जै-मुजिन मारा गया। ज्वू को पता चलता है कि वहाँ बहुत खून-खराबा हुआ है और ताएजू खून से लथपथ होने के बावजूद अभी भी जिंदा है।अंदर फर्श पर लिखा था मैं वापस आ गया हूँ। यही पर My Name Web Series Hindi का 3 एपिसोड खत्म होता हैं।

जैसे ही गांगजे डोंगचेओन जिम में लौटता है और मुजिन के सारे आदमी को पिटता हैं। ऐसा लगता है जैसे वह एक बहुत बड़े खेल का एक और हिस्सा लगता हैं। हान सो-ही सहजता से ज्वू की भूमिका निभा रही है और उसका बदला लेने वाला मिशन सरल और आसान है क्या वह अपने पिता के हत्यारे को ढूंढ पायेगी। ये जानने के लिए आगे का एपिसोड पढें ?

My Name Web Series Trailer Hindi

यहाँ पर आप My Name Web Series कि Trailer को Online देख सकते हैं।

My Name Web Series Episode4

Blurring Lines:

My Name Review एपिसोड 4 की शुरुआत मुजिन से होती हैं। जो अपने साम्राज्य को लेकर चिंतित है। वो सी-सी टीवी कैमरे में जैसे ही वह नरसंगहार का फुटेज देखता है वह कहता है, पुलिस को कुछ भी नही मिलना चाहिए। सब को चुप रहने के लिए बोल दो, कोई भी पुलिस वाले को कुछ भी नही बतायेगा। इधर जिम में छान-बिन चल रही है, पिल-डो पुछ्ता है कुछ भी मिला, दुसरा पुलिस वाला कहता है एक भी कैमरा काम नही कर रहा हैं।

ज्वू कहती है गैंग वालो को पुलिस पर विशवास नही होता हैं। फिर पिल-डो को फर्श पर ड्र्ग्स मिलता है, वही ड्र्ग्स जो मांगो के क्लब में मिला था।पिल-डो ज्वू को खोज जारी रखने के लिए कहता है, ज्वू अगल-बगल के दुकानदारो से पुछ-ताछ करती है,पर कोई कुछ नही बता पाता हैं। पिल-डो ज्वू से कहता है कोई भी घायल मुह खोलने को तैयार नही, पता नही किससे डर रहे हैं। तुम तो डर नही रही हो, ऐसा पहली बार देखा होगा न तुमने, मुझे भी एक अरसा हो गया हैं।

बहुत वक्त से इतना हिम्मत वाला देखा नही, पर तुम डरना नही हम पुलिस वाले हैं। ज्वू कहती है मुझे डर नही हैं।पिल-डो को एक जरूरी कॉल आता है, और वो वहाँ से चला जाता हैं। कैप्टन चा और पिल-डो मुजिन के मरे हुए लोगो के शोक समारोह में जाते हैं। जहाँ पर मुजिन, ताएजू और उसके सभी साथी मृतक का शोक मना रहे हैं। वहाँ पर ज्वू भी आती है लेकिन वो दोनो उसे देख नही पाते हैं।

क्योकि ज्वू उन्हे आते हुए पहले ही देख लेती है,और अपने सर पर हैलमेट लगा कर वहाँ से निकल जाती हैं। कैप्टन चा अंदर मुजिन से मिलने जाते हैं। पिल-डो को बाहर ही रोक दिया जाता है कहा जाता है,कि अंदर एक ही आदमी जा सकता हैं।अंदर एक टेवल पर बैठ्कर वे दोनो बाते करते है और एक दुसरे को चैलेंज देते हैं। कैप्टन चा कहते है बहुत हो गया,अब बस ये सब यही पर खत्म करते हैं। कैप्टन चा मुजिन से पुछता है,बताओ मेरी मौत कैसे होगी।

मुजिन कहता है,ये तो मुझे नही पता,लेकिन तुम मुझे कभी भी नही पकड़ सकते हो। बाहर पिल-डो मुजिन के माड़ खाये हुए सभी आदमियो को अपना विजिडिंग कार्ड देते हुए कहता है, तुमलोगो को कुछ बताना हो तो फोन करना,तुमलोग से तो वो पकड़ा नही जायेगा।तभी कैप्टन चा बाहर आ जाते है और वो दोनो वहाँ से चले आते हैं। विभाग में आते ही उन्हे पता चलता है ये सब किसने किया।

उनके एक साथी को वैन के डैस कैमरे से गांगजे कि फोटो उन्हे मिल जाती हैं। पिल-डो पुछता है कौन है ये,उसका साथी कहता है जाना पचाना लगता हैं। ज्वू फोटो देखकर पहचान जाती है लेकिन कुछ भी नही कहती हैं। कैप्टन चा मोबाईल में फोटो देखते हुए कहते है ये गांगजे हैं। ये कमिना पहले डोमचे गैंग (मुजिन ) के साथ था, चार साल पहले गायब हो गया था,अब वापस आ गया हैं।पिल-डो पुछता है चार साल पहले कुछ हुआ था।

उसका साथी कहता है जिम में किसी कि मरने की अपवाह सुनी थी। पिल-डो कहता है जै-मुजिन कुछ करेगा, उसका साथी कहता है नही वो जानता है हमलोगो की नजर है उसपर। कैप्टन चा कहेते है कुछ तो करेगा, जै-मुजिन के इज्जत पर हात डाला है ऊसने। इधर मुजिन ताएजू को कहता है पता लगाओ गांगजे कहाँ हैं।

ताएजू कहाता है खतरा है इस वक्त कुछ भी करना। मुजिन कहता है संगठ्न के टुकरे हो जायेंगे अगर हमने जवाब नही दिया।मैं उन्हे दिखाना चाहता हू कि मैं कौन हू और क्या कर सकता हू।

दुसरी तरफ कैप्टन चा कहते है पहले मांगो को छोड़ दो, फिर धेखेंगे की जै-मुजिन का क्या करना हैं। ये बात सुनकर सब हैरान हो जाते है, पिल-डो पुछता है और गांगजे उसे तो ढुढना हैं। कैप्टन चा कह्ते है नही कुछ समय तक उसे नही ढुढेंगे। जै-मुजिन गांगजे से परेशान रहे तो उसे पकड़ना आसान होगा। ज्वू कहती है चार लोगो की मौत हुई है,और दोनो गैंग आपस में भिरी तो और भी जाने जायेंगी,आपको इससे कोई फर्क नही पड़ता हैं।

कैप्टन चा कह्ते है वो कमिने मड़ते है तो मरे। यह कहकर चा वहाँ से चले जाते हैं।यह बात ज्वू मुजिन को संदेश भेज कर बता देती है कि आपके लिए जाल बुना जा रहा हैं। ताएजू मुजिन से कहने आता है बाकी ग्रुप को आपके औडर का इंतजार है,मुजिन कहता है सब को वापस भेज दो,चा मुझे बेबकुफ बनाना चाहता है,लेकिन बेबकुफ वो बनेगा, मैं नही।मिशन कैंशिल कर दिया जाता हैं। इधर कैप्टन चा अपने अफसरो से अपडेट लेने आता हैं।

वहाँ के निगरानी टिम से कोई खबर। पिल-डो कहता है अभी तक तो सांत है लेकिन गैंग के बंदे ढूंढ रहे हैं, गांगजे उनको मिला नही हैं। हो सकता है दुसरे ग्रुप के लोग उसे ढूंढ रहे हो। कैप्टन चा कहते है नही जै-मुजिन ये काम खुद करेगा। चा को इस बात का ऐहसास होने लगता है कि उसके टिम में कोई जै-मुजिन का खबरी हैं। इसलिए वो एक पत्ता फेकता है सायद वो अंदर से बिखर रहे होंगे, उसका एक आदमी मुझसे मिलने वाला हैं।

और वो पिल-डो को लेकर वहाँ से चला जाता हैं। इधर मुजिन अपने लोगो से बात कर रहा है उसकी असिसटेंट कहती है,यामो-मोतो के औडर का क्या करे।मुजिन कहता है उनसे कहो इंतजार करे,ताएजू कहता है नई फैक्ट्री और कैमिस्ट बनने में बहुत वक्त लगेगा हमे और खरिदार भी घबराये हुए हैं। मुजिन कहता है जाकर खरिदरो से मिल लेना। तुम कहे रहे थे कोई नया ड्र्ग्स बाट रहा है,ये गांगजे का काम है वो मुझे खत्म करके मार्केट पर कवजा करना चाहता हैं।

यानी वो मिल गया तो उसके ड्र्ग्स हमारे उसे ढूंढो। ज्वू मुजिन को मैसेज करके बताती है आपको कोई आदमी चा से मिलने वाला हैं। फिर ज्वू बाईक लेकर चा का पिछा करती है, यह पता लगाने के लिए कि वह किससे मिल रहा है। छत पर जाते समय ज्वू मोटरसाइकिल हेलमेट पहने हुये वह सीधे पिल-डो के सामने आ जाती है। दोनों में थोड़ी देर के लिए झड़प होती है, लेकिन ज्वू छत से निचे कुद कर भागने में कामयाब हो जाती हैं।

बाहर रास्ते पर चा इंतजार कर रहा हैं। उस व्यक्ति को देखने के लिए जो वास्तव में ताएजू हैं। ज्वू बाईक से जाते हुये ताएजू को देखते हुए वहाँ से निकल जाती हैं। ताएजू भी वहाँ से चला जाता हैं। पिल-डो चा को ज्वू की बाईक का फोटो दिखाता हैं। चा कहता है बाकई मुजिन का एक खबरी हमारे बिच हैं। मेरा मानना है कि ओ-हाइजिन जब से आई है हमारे खबरे लिक होने लगी हैं। पिल-डो तुम हाइजिन पर नजर रखना। ज्वू मुजिन को फोन करके कहती है यह एक चाल था।

मुजिन कहता है मेरे खबरी को पकरने की कोसिस की, ज्वू कहती है हाँ उसी जगह पर जहाँ ताएजू भी आया था।आप अभी कुछ मत करो चा ईसी फिराक में है कि संगठन कुछ करे,मैं ढूंढूगी गांगजे को।अ‍ॅफिस में रात को चा पिल-डो को ओ-हैजिन की फाईल देता हैं।पिल-डो चा से पुछता है आपने ताएजू को क्यो बुलाया था।चा कहता है उसने हमारे यहाँ एक खबरी भेजा मैने भी एक पत्थर फेका देखते है लैहरे कहाँ तक उठती हैं।

दिलचस्प बात यह है कि चा एक चतुर खेल खेल रहा है, पिल-डो ने हाइजिन की पुलिस फ़ाइल की जांच की,जबकि ऐसा लगता है कि ताएजू का मामला सिर्फ एक धोखा था।ज्वू बंदूक के रिपोर्ट लाने खुद चली जाती है उसे पता चलता है कि वह बंदूक कॉर्पोरल सॉन्ग जूनसू के नाम पर जारी किया गया था, जो नार्कोटेस में एक अधिकारी था।

वह रिपोर्ट चा को देते हुए पुछती है सॉन्ग जूनसू कौन है कैप्टन चा कहते है वो मेरी टिम का हिस्सा था,नार्कोटेस में पहले महिने में उसकी मौत हो गई। ज्वू पुछती है डुम्चा का हाथ था इसमे, चा कहेते है डुम्चा ने मारा है उसे। जब ज्वू ने मुजिन से इस बारे में पूछती है तो मुजिन कहता है, हम किसी पुलिस वालो को नही मारते हैं। वो सालो से हमारे पिछे पड़ा हैं।अब इस तरह बन्दूक का मिलना वो खेल-खेल रहा है उससे बच के रहना।

दुसरी तरफ गांगजे मांगो से पुछ रहा है ड्र्ग्स कहा है, मांगो कहता है एक पुलिस वाली आई थी, वही सब माल ले गई। इस बात पर गांगजे मांगो को बहुत टौचर करता है, कहता है हमलोगो का धन्धा ही ऐसा हैं।कौन झुठ नही बोलता हैं। अपनी तो कमिनो कि ही दुनिया हैं।लेकिन जानते हो,अगर झुठ बलना ही है तो दिमाग लगाकर बोलना चाहिए।इधर जब पिल-डो ज्वू से ड्रिंक के लिए पूछता है वह मना कर देती हैं।

ज्वू बाहर जाती है गांगजे के तसवीर लेकर सबसे पुछ-ताछ करने लगती हैं।पिल-डो उसका पीछा करने लगता हैं। पिल-डो ज्वू की गाड़ी में आकर बैठ जाता है और पुछता है,ये क्या कर रही हो। ज्वू कहती है, मांगो पर नजर रखने। मांगो के पास जो ड्र्ग्स मिला और जिम में जो ड्र्ग्स मिला एक ही ड्र्ग्स हैं। पिल-डो पुछता है लेकिन तुम ये अकेली क्यो कर रही हो।

ज्वू कहती है क्योकि इन कमिनो के पास नया ड्र्ग्स है जिसकी जाच कोई नही कर हैं।फिर वे दोनो मांगो के आदमी का पिछा करने लगते हैं।जब यह दोनो मांगो को एक जगह देखने लगते है तब वहाँ एक गाड़ी में गांगजे आता है,और मांगो को ड्र्ग्स देता हैं।पिल-डो कहता है इसे फ्री में ड्र्ग्स कैसे दे दिया।

ज्वू कहती है इसके चमचे नही दिख रहे हैं। गांगजे अचानक मुड़ता है और बालकनी पर दोनो को बंदूक का इसारा करता हैं।उन्हें एहसास होता है कि यह सब एक बड़ी चाल है, इन दोनो को पकड़ने के लिए। दुसरी तरफ एक रेस्टोरेन्ट में मुजिन पर भी हमला होता है लेकिन मुजिन सारे गुंडो को मार देता है,और खुद को बचा लेता हैं।

इधर गांगजे के आदमी इन दोनो पर हमला करते है, पिल-डो और ज्वू दोनो बचने के लिए लड़ाई करते है लेकिन बच नही पाते है, पिल-डो को ऊपरी खिड़की से बाहर निचे फेंक देते हैं।और दोनो को पकड़ लेते हैं।उनके फोन को तोड़ भी देते हैं। यही पर My Name Web Series Hindi का चौथा एपिसोड खत्म होता हैं। गैंगजे के अचानक आ जाने से ज्वू और मुजिन दोनों के लिए खतरे का कारन बन गया हैं। आगे क्या होगा जानने के लिए आगे का एपिसोड पढें ?

My Name Review

इस My Name Web Series में ज्वू एक सक्षम लेकिन स्पष्ट रूप से अच्छा काम कर रही हैं। इस सिरिज में उसका सिधा सा एक सरल उद्देश्य हैं।अपने पिता के हत्या के जिम्मेदार लोगों को ढूंढना। इसके के लिए वो पूरी तरह तैयार है। वह जितना अंदर जा रही है, उतनी ही अधिक संभावना है कि मुजिन और उसका गिरोह वास्तव में जिम्मेदार हो सकता हैं।

जबकि सही और गलत के बीच की रेखा धुंधली होती रहती है। जैसे-जैसे आप इस सिरिज के दूसरे भाग में आगे बढ़ते रहेंगे, आपको पता चलेगा कि वासतव में हकिकत क्या हैं। और कैप्टन चा का इस सब में कितना हाथ है,वो भी तो इसमे कई खेल-खेल रहा हैं।

संबंधित पोस्ट:

My Name Web Series | Season1 Episode 5,6 Recap & Review