My Name Web Series Review Hindi Netflix: My Name Web Series Review Hindi Dubbed

My Name Web Series Review Hindi Netflix: आज कल रिवेंज थ्रिलर Web Series इस समय बहुत लोकप्रिय हैं। यह एक गंभीर थ्रिलर कोरियाई ड्रामा Web Series हैं। यह कहाँनी ज्वू नाम की एक युवा लड़की के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपने पिता डोंगहून की बेहरमी से हत्या होते हुए अपनी आंखो से देखती है, उसके अपार्टमेंट के बाहर बेहद करीब से ज्वू के पिता को गोली मार दी जाती है।

ज्वू जवाब के लिए बेताब रहती है, कि उसके पिता की हत्या किसने की हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि इसका उत्तर डोंगहून के मित्र और कार्य सहयोगी मुजिन की ओर से मिल सकता हैं। मुजिन एक आपराधिक साम्राज्य का मुखिया हैं। डोंगहून वास्तव में पूरे कोरिया में मोस्ट वांटेड की सूची में था।

इसलिए मुजिन ज्वू को अपने संरक्षण में लेता हैं।और उसे इतना सख्त होने के लिए प्रशिक्षित करना शुरू कर देता है, कि वह उसके पिता की हत्या के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ जवाबी हमला कर सके। सच तो यह है कि यह एक साधारण कहानी हैं।

लेकिन इसके रास्ते में कई उतार-चढ़ाव आते हैं। My Name Web Series देखते समय आपको 3 एपिसोड के अंत तक पता चलने की संभावना होती हैं। कि यह 8 एपिसोड की ससपेंस थ्रिलर Web Series आपको अंत तक देखने के लिए कितना आकर्षण बनाये रखती हैं।


My Name Web Series Review Hindi Netflix

My Name Web Series बेशक कोई स्पोइलर नहीं है, लेकिन अंतिम दो एपिसोड विश्वसनीयता के स्तर को अधिकतम तक ले जाते हैं। और कुछ विशवसनिए युक्तियाँ और मुद्दे हैं जो आपको भौंहें चढ़ाने पर मजबूर कर देंगे। इतना ही नहीं, अचानक हुआ अंत से अधिक प्रश्न छोड़ जाता है। हालाँकि, यदि आप इसकी उम्मीद कर सकते हैं। तो अभी भी पसंद करने के लिए बहुत कुछ हैं।

विशेष रूप से My Name Web Series का मुख्य आकर्षण क्रिया हैं। हान सो-ही ने इस भूमिका में भी उत्कृष्ट काम किया हैं। और वह एक संघर्षरत एक्शन हीरोइन के अच्छे जूते में पूरी तरह से फिट बैठती हैं। जब अभिनय की बात आती है, तो हान-सो ही अब तक सबसे अलग है, जिसके 6 एपिसोड के अंत में प्रतिभा के वास्तव में प्रभावशाली प्रदर्शन द्वारा दर्शाया गया है।

यहाँ एक अनुक्रम है जिसमें ज्वू को चौंकाने वाली सच्चाई और उसकी दर्दनाक प्रतिक्रिया के बारे में पता चलता हैं।सड़क के किनारे गुस्से में आँसुओं में डूबना, स्क्रीन पर इतनी प्रामाणिकता से कैद किया गया है, कि आप इसके हर पल को महसूस करेंगे। यदि आप कहाँनी की कुछ कठिनाइयों को छोड़कर अभिनय और एक्शन को अपना सकते हैं,

तो My Name Web Series में बहुत सारी सकारात्मकताएँ चिजे हैं।यह Netflix के कोरियाई ड्रामा है, जो बहुत अच्छा लेकिन कुछ खामियों के साथ अच्छी श्रेणी में पुरी तरह से फिट बैठता है, जो सभी समान रूप से एक रोमांचक और आनंददायक रिवेंज थ्रिलर बनाता हैं।

Also read: Top 10 Best Hindi Dubbed Hollywood Action Movies Of All Time


My Name Web Series Review Hindi Netflix Episode1

Revenge:

आज ज्वू के आने वाले दिन की तैयारी के साथ शुरू होता हैं। वह हेडफोन लगाकर जल्दी उठती है और अपने कमरे में वर्कआउट करती हैं। हालाँकि सार्जेंट चो अपने अपार्टमेंट के बाहर इंतज़ार कर रहा होता है, जब वह स्कूल जाती है तो कार में उसका पीछा करता हैं।ज्वू को अपने सहपाठियों की बदमाशी का खामियाजा भुगतना पड़ता हैं।

जिसका मुल्य कारण उसके पिता का नशेड़ी होना हैं। वास्तव में उस दिन जिवू को एक नोटिस भी जारी कर दिया गया। यह देखते हुए कि वह अन्य छात्रों के लिए कितना असुविधाजनक हैं। पिंसिपल मैडम ज्वू को यह कहते हुए नोटिस जारी करती हैं,कि बहुत से बच्चे के माता-पिता यह कम्पलेन करते हैं कि मेरे बच्चे उस स्कूल में पढते हैं। जहाँ एक नशेड़ी,गैगस्टर की बेटी पढती हैं।

फिर ज्वू अपने क्लास रुम में जैसे ही आती हैं उसके सहपाठि उसे नशेड़ी,गैगस्टर कि बेटी कहकर चिढाने लगती हैं।फिर ज्वू और उसके सहपाठि के बिच माड़-मिट सुरु हो जाती हैं। उसके बाद वो अपना स्कूल बैच निकालकर पिंसिपल मैडम के हाथ देकर कहती हैं स्कूल छोड़ रही हू,यह कर वहाँ से चली जाती हैं। आज उसका 17वां जन्मदिन है और यह वास्तव में कोई बढ़िया उपहार नही हैं।

ज्वू घर आ जाती है जहाँ उसके पिता डोंगहून फोन करते हैं और उसे जन्मदिन के बधाई दते हैं।ज्वू कहती है पिछले एक महिने से पुलिस वाले मेरा पिछा कर रहे हैं। स्कूल में कोई मुझसे बात नही करता हैं। कहते है मैं एक गैगंस्टर कि बेटी हू। इस बार आपने क्या कर दिया पापा, आपकी वजह से मुझे यह सब झेलना पर रहा हैं। मुझ पर ये जुल्म क्यो ढाह रहे हो। डोंगहून कहता है मैं सब ठिक करके जल्द ही घर आ जाऊंगा। बस थोड़ा सा इंतजार कर लो।

ज्वू कहती है अब नही होता इंतजार, मर गए मेरे लिए आप घर मत आना, यह कहकर ज्वू फोन रख देती हैं। डोंगहून घर आ जाता हैं। वह घर का डोर वेल बजाता है जैसे ही वह घर के अंदर जाने वाला होता है, पिछे से कोई आता है और उसे गोली मार देता हैं। ज्वू घर के अंदर से बंदूक चलने कि आवाज सुन कर घबरा जाती है। वह दरवाजा खोलने लगती है लेकिन उसके पाप दरवाजे का हैंडल पकरे रहता है जिससे दरवाज नही खुलता हैं।

Also read: Gadar 2 Review Hindi | Gadar 2 Full Story in Hindi


डोंगहून को लगता है कि वो आदमी उसकी बेटी को भी मार देगा। इसलिए वो दरवाजे का हैंडल नही छोड़ता है जिससे दरवाजा नही खुलता हैं। डोंगहून अपनी बेटी को अंदर ही रहने देता है और वो मड़ते-मड़ते अपनी बेटी को बचा लेता हैं। यह सब होते हुए ज्वू दरवाजे के छेद से सब कुछ देख लेती हैं। डोंगहून मड़ने से पहले अंतिम साहसी कार्य के रूप में वह अपनी बेटी की रक्षा करता है।

उसके अगले दिन ज्वू अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल होती है, लेकिन डोंगहून के कई गैंगस्टर दोस्त भी शामिल होते हैं। उनमें इस ऑपरेशन का नेता मुजिन भी शामिल है, जो उसे बताता है,उसके पिता एक वफादार, भरोसेमन्द और अच्छा आदमी था। वह यह भी बताने में असफल रहा कि उसकी हत्या किसने की। और इससे भी बुरी बात यह है कि सार्जेंट चो और अन्य जासूस उसकी हत्या की जांच का मामला छोड़ देते हैं।

अब यह देखते हुए कि डोंगहून का नाम मोस्ट वांटेड सूची में था।और तीन महीने तक छिपा हुआ था, यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है। कि वो अचानक घर आया और मारा गया। इसलिए कोई विकल्प न होने के कारन ज्वू डोंगहून के गैंगस्टर दोस्तों के पास जाती हैं। खासकर वह मुजिन से मिलने के लिए जाती है। कहती है मुझे मेरे पापा का मौत का बदला लेना हैं।मुजिन कहता है कैसे मरोगी, ये चाकू लो मुझे मारो ज्वू हमला करने में असफल रहती हैं।

उसके संकल्प की कमी को देखते हुये मुजिन उसे चले जाने के लिए कहता है।ज्वू हालांकि हार मानने को तैयार नहीं है और उसके दरवाजे पर वही आदमी आता है,जो उसके पिता को मारा था। वह पहले डर जाती है फिर वो बाहर निकलती है उस आदमी को मारने के लिए, तब तक वह आदमी वहाँ से चला जाताहैं।अपने पिता के हत्यारे के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए उस रात बाहर जाती हैं।

और उस आदमी का फोटो दिवारो में चिपकार 5 मिलियन का इनाम भी रखती है। उसे एक आदमी फोन करके बताता है मैं इस इंसान को जानता हू।ज्वू उसके बुलाये जगह पर जाती है,और मूर्खतापूर्ण ढंग से एक जाल में फंस जाती हैं। वह लोग उसके पैसे भी ले लेते है,उसे मर-पिट कर कार के पिछे डिग्गी में रख कर कही ले जा रहे थे, हालाँकि मुजिन वापस आता है और रास्ते में ज्वू को एक भयानक मौत से बचा लेता हैं।

Also read: Oppenheimer Movie Story In Hindi | Oppenheimer Movie Review Hindi


ज्वू बदला लेने पर उतारू है,और दावा करती है कि वह सब कुछ संभाल सकती है।मुजिन कहता है अगर तुम्हे किसी को मारना है तो पहले मारना सिखना होगा। इसलिए मुजिन उसे एक जर्जर जिम में ले जाता हैं।जहां गैंगजे नामक एक व्यक्ति उसे रस्सियाँ दिखाता है। वह उसकी किस्मत की कामना करता है, और दावा करता है कि उसे खुद को साबित करने के लिए अब से कपड़े धोने और बर्तन धोने की ज़रूरत है।

हालाँकि ज्वू के पास निश्चित रूप से दिल है और घंटों के बाद वह खुद ही प्रशिक्षण लेती है, हार मानने से इनकार करती हैं।और अपने साथियों को खुद पर हावी नहीं होने देती है। मुजिन एक सूट में आता है और उसे जीतने के लिए नहीं लड़ने-बल्कि मारने के लिए लड़ने के लिए प्रोत्साहित करता हैं। विशेष रूप से वह उसे एक बड़ी लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए कहता हैं।

उसे मुक्केबाजी दस्ताने पहनता है और उसे लड़ने के लिए प्रोत्साहित करता है। फिर दो समुह के बिच यह मुकाबला होता है, कुछ देर बाद अंतत दो समुह के झड़प समाप्त होता है, जिसमें अंतिम लोगों में से एक ज्वू बेशकीमती सेनानी गैंगजे के खिलाफ खड़ा होती है। यही पर My Name Web Series Review Hindi Netflix का Episode1 खत्म होता हैं। इन दोनो में से कौन जितेगा ?

यह Web Series एक पहला एपिसोड के साथ एक अच्छी शुरुआत करता है, जो आपको ज्वू और उसके संघर्षों के प्रति उत्साहित करने में मदद करता हैं। लेकिन उसकी खून की लालसा अनिवार्य रूप से परेशानी का कारण बनती है, जैसा कि सड़क पर उन बदमाशों के साथ देखा गया था।

बदला लेने का मिशन एक सरल सेटअप है,ज्वू के संकल्प को पूरी तरह से समझना आसान हैं।अब मेरा मानना है कि मुजिन किसी तरह से इन सब में शामिल हो सकता हैं। तो हमें देखना होगा कि इसका कोई महत्व है या नहीं। ये जानने के लिए आगे का एपिसोड पढें ?

साथ ही इसमें कुछ आकर्षक किरदार भी हैं। ऐसा लगता है कि यह पहला एपिसोड My Name Web Series Netflix के लिए हिट साबित हो सकता है, वैसे ही कोरियन ड्रामा आजकल पूरी तरह से तहलका मचा रही हैं।

My Name Web Series Hindi Netflix Trailer

यहाँ पर आप My Name Web Series कि Trailer को Online देख सकते हैं।


My Name Web Series Review Hindi Netflix Episode2

Hyejin:

My Name के एपिसोड 2 कि शुरुआत ज्वू और गोंगजे के बीच मुकाबला शुरू होता है। दोनो में लड़ाई जोरदार होता है, लेकिन ज्वू जब एक घूमता हुआ बैकहैंड जैब गोंगजे को मारती है,तो उसे क्लीन बोल्ड कर देती हैं। यह मुकाबला ज्वू जित जाती हैं। गोंगजे जब वह आता है,तो वह बिल्कुल खुश नहीं होता है और ज्वू के पानी के बोटल में नसे की दबा मिला देता हैं।ज्वू पानी पिते ही बेहोस हो जाती हैं।

कुछ दे बाद गैंगजे और चेओल उसके कमरे में आ जाते हैं और जोर-जोर से हंसने लगते हैं।जबकि ज्वू पुरी तरह से बेहोस नही हुई थी। वो सचेत रहने के लिए संघर्ष करती है, चेओल जब उसके ऊपर झपटा मारता है तो ज्वू उसे लात मार देती है और टूटे हुए चीनी मिट्टी के बर्तन से उस पर वार कर देती हैं। वहाँ से भागने लगती है गंगजे उसके पिछे आता है और उसपर हथौड़े से वार करने वाला ही था तभी मुजिन के बॅडिगार्ड वहाँ आ जाता हैं।

और ज्वू को बचा लेता हैं। फिर गैंगजे को मुजिन के सामने लाया जाता है जो उसकी जिद से निराश हैं।और उसे सजा के तौर पर गैंगजे के गाल पर जोरदार वार किया, जिससे उसे गहरा घाव हो गया।गैंगजे को गैंग से निष्कासित कर दिया जाता हैं।और गैंग के लोगो को बताया जाता है कि उसने ज्वू की हत्या कर दी हैं। मुजिन का बॅडिगार्ड ज्वू को लेकर एक रेस्टोरेंट में लेकर आता हैं।

जहाँ मुजिन पहले से ही बैठे हुए था,और ज्वू को भोजन और पेय साझा करते हैं। और उसे एक फाईल देते हुए एक नया उपनाम देता है – हाइजिन। कहता है आज से तुम दुनिया के लिए मर चुकी हो।और उसे एक बंदूक देते हुए कहता है ये बंदूक कातिल ने फैक दिया था।जो मुझे मिला है इसके बारे में मैंने पता किया है यह पुलिस द्वारा जारी की गई बंदूक है। तुम उसे ढूंढो और मार दो।ज्वू एक नये नाम के साथ पुलिस में भर्ति हो जाती हैं।

कई साल बीतते है ज्वू (हाइजिन) एक रेड-लाईट ऐरिया में छापा मारती हैं।वहाँ एक ड्रक्स डिलर को पकड़ती है,ऑपरेशन के दौरान वह ड्रग डीलर के रूप में मौजुद एक अन्य अंडरकवर अधिकारी पिल-डो का भंडाफोड़ देती हैं। पिल-डो हाइजिन से कहता है तुम जानती हो मेरे 6 महिने के प्लान पर पानी फेर दिया हैं।पिल-डो उस ड्र्क्स डिलर को अपने साथ ले जाता है जो नार्कोटेस डिपार्टेमेंट से होता हैं।

Also read: Celebrity Tv Season 1 Review Hindi : सेलिब्रिटी बनने का रहस्य सच जानकर चौक जाएंगे


उसके बाद ज्वू (हाइजिन) नार्कोटेस डिपार्टेमेंट में जाती है जहां वह कैप्टन चा को रिपोर्ट करती हैं। उसके बाद हाइजिन का नार्कोटेस डिपार्टेमेंट में ट्रांसफर हो जाता हैं। जिसकी उसे बहुत दिनो से इंतजार था,उसे अपने पिता के कातिल को ढूढना था। ज्वू गुप्त रूप से मुजिन से मिलती है और उसे बताती है कि नार्कोटेस डिपार्टेमेंट में उसका ट्रांसफर हो रहा हैं, मुजिन कहता है अब सुरुआत होगा।

पुलिस इंट्रोगेशन रुम में पिल-डो चांगू से पुछ-ताछ करता है चांगू वही ड्र्क्स डिलर है जिसे हाइजिन ने पकरा था। पिल-डो चांगू से कहेता है अपने 5 डिलर दोस्त और बॅस का नाम बता,वो अपने बॅस का नाम नही बताता है लेकिन एक आदमी का नाम बताता हुए कहता है मांगो। वही अ‍ॅफिस में हाइजिन आ जाती हैं। पिल-डो कहता है तुम यहाँ क्यो आई हो, हाइजिन कहती है मेरा यहा ट्रांसफर हुआ हैं।

यह बात जानकर पिल-डो बिलकुल खुश नही होता है वो कैप्टन चा से पुछ्ने जाता हैं। कैप्टन चा कहते है ये आज से तुम्हारी पार्टनर है तुम दोनो एक साथ काम करोगे,और इसपर नजर भी रखना।पिल-डो ये यहाँ एक महिने भी टिक नही सकती। पिल-डो के वहाँ से जाने के बाद कैप्टन चा किसी को फोन करके कहता है मुजिन अगला चाल-चल सकता हैं। इधर मुजिन को एक 32 करोड़ का कौनट्रेक्ट आता हैं।

वह अपने बॅडिगार्ड से कहता है ज्वू नार्कोटेस में सामिल हो गई है इससे संगठन को फायदा होगा। बॅडिगार्ड कहेता है आपको विशवास है उस पर मुझे तो बिलकुल विशवास नही हैं। मुजिन कहता है मुझे उसके बेचैनी पर विशवास हैं।वो बनेगी हमारा खन्जर, बॅडिगार्ड कहेता है गरबर हुई तो उसे खत्म करना होगा, मुजिन कहता है कर देंगे।इधर पिल-डो और हाइजिन मांगो को पकरने के लिए दोनो एक साथ मांगो के ठिकाने पर जाते हैं।


मांगो एक कशिनो चलाता हैं। पिल-डो हाइजिन से कहता है पहले तुम अंदर जाओ उसे पकर कर लाओ। हाइजिन अंदर चली जाती है अंदर एक आदमी से मांगो के बारे में पुछती है वो नही बताता है और उसपर हमला करने लगता हैं। उसके और आदमी आते है सब मिलकर हाइजिन पर हमला करने लगते हैं। वहाँ पर जोरदार एक्शन चालू हो जाता है,और हाइजिन सभी को मारते हुए अंदर चली जाती हैं।बाहर पिल-डो हाइजिन का बहुत देर तक इंतजार करता हैं।

वो नही आती है,इसलिए वो भी अंदर आने लगता हैं।हाइजिन को अंदर कशिनो पर नजर पड़ती है जहाँ बहुत सारे लोग जुआ खेल रहे होते हैं। वहाँ से होते हुए वह अंदर एक रुम में चली जाती है,वहाँ पर भी कई लोग थे, जिसको मार-पिट कर अकेले ही मांगो को पकड़ लेती है, उसे बाहर ला ही रही थी, तभी वहाँ पिल-डो आ जाता है और मांगो को पकड़ लेता है। यही पर My Name Web Series Review Hindi Netflix का Episode2 खत्म होता हैं।

दुसरा एपिसोड पेंच कसना शुरू कर दिया है क्योंकि हम ज्वू को गुप्त रूप से काम करते हुए देखते हैं। ऐसा लगता है कि कैप्टन चा वास्तव में ज्वू के पिता के हत्या का जिम्मेदार हो सकता है। ये सच है या कोई अफवाह यह अभी तक एक रहस्य बना हुआ हैं। ये जानने के लिए अगला एपिसोड पढें ?

मुजिन के पास स्पष्ट रूप से ज्वू की मदद करने के अपने व्यक्तिगत कारण हैं,और यह समझना कि वह उसके पिता के साथ कैसे जुड़ा हैं। ज्वू सच्चाई का पता लगाने के लिए कितनी दूर तक जाएगी। क्या इस कहानी में और भी मोड़ आने वाले हैं?

संबंधित पोस्ट:

My Name Review Hindi | Season 1 Episode 3,4 Recap & Review