My Name Web Series | Season1 Episode 5,6 Recap & Review

Sting Operation:

My Name Web Series Episode5 गांगजे द्वारा ज्वू के पैर में छुरा घोंपने से शुरू होता है। ज्वू कहती है आज भी इमांदारी से लड़ कर जित नही सकते हो, इसलिए पिछे से वार किया हैं। ये सब गांगजे का जै‌-मुजिन को सामने लाने की ये सब एक चाल थी। गांगजे अपने लोगो को फोन करके पुछता है पकड़ लिया उसे। उधर मुजिन फोन उठाते हुए कहता है मुझे लगा तुम आओ गे गांगजे। इधर से गांगजे कहता है, साला अभी जिंदा हैं।

मैं खाली हाथ नही आना चाहता था, इसलिए आपके लिए एक तौफा तैयार कर रहा था।गांगजे ज्वू की एक तस्वीर लेता है और उसे भेज देता है। कहता है जल्दी करो टाईम नही है अपने पास, वरना लास मिलेगी इन दोनो कि। मुजिन उधर से निकलपड़ता है ज्वू को बचाने के लिए। उसे रास्ते में पुलिस कि गाड़ी दिखती है फिर भी वह ज्वू को बचाने के लिए चल पड़ता हैं।

इधर गांगजे और उसके लोग मिलकर पिल-डो और ज्वू दोनों को एक कार में हथकड़ी लगाकर बांध देते हैं। और कार को क्रशर में छोड़ देते है।फिर कार कमप्रेसर मशिन में चिपने लगता है दोनो हाथ पैड़ मारने लगते है,लेकिन कुछ नही कर पाते हैं। मुजिन वहाँ आते ही गाड़ी को कमप्रेसर मशिन में जा कर ठोक देता है जिससे मशिन बंद हो जाता हैं।और वे दोनो बच जाते हैं। ज्वू कार से बाहर निकलते ही मुजिन को वहाँ देखती हैं।

वो कुछ बोल पाती, इससे पहले पुलिस कि सायरन की आवाज आने लगती हैं।और जै-मुजिन वहाँ से चला जाता हैं। और पुलिस के आने से पहले ही ज्वू पिल-डो को कार से बाहर निकाल लेती है उसके बाद वो बेहोस हो जाती हैं।जब कैप्टन चा और दुसरे लोग आते हैं, तो वे उस काली कार को वहाँ पर देखते हैं। उस कार को लेकर उन्हे कुछ संदेह होता हैं। फिर वो लोग दोनो को लेकर हॅसपिटल ले जाते है और वहाँ भरती करवाते हैं।

पिल-डो कहता है हमे गांगजे को पकड़ना ही होगा। कैप्टन चा कहते है इन छोटे-मोटे लोगो को कभी भी पकड़ सकते हैं।पहले जै-मुजिन को पकड़ना हैं। तुम जाकर पहले अपना इलाज करवाओ। जै-मुजिन ज्वू को बचाकर अपने साम्राज्य में वापस लाने में सफल हो जाता हैं।ताएजू इस बात से खुश नहीं है कि मुजिन ने ज्वू के लिए दो बार खुद को बलिदान कर दिया हैं।

मुजिन ताएजू से कहता है जहाज पर गोली ज्वू ने चलाई थी,अपनी असलिअत को दाव पर लगाकर,लेकिन तुमने क्या किया हैं।क्या मैं तुम पर भरोसा कर सकता हू,ताएजू कहता है सौरी सर,ऐसी गलती दुबारा नही होगा। पिल-डो ने अपने साथी पर विश्वास रखने का फैसला करता हैं। ज्वू की सर्जरी होती है,और उसे ठिक होने में कई दिन लग जाते हैं।

इस बिच नारकोटिक्स टीम में बड़े बदलाव किए जाते हैं और गांगजे के कई लोगो को पकड़ लिया जाता हैं। उसी दौरान ताएजू भी गैंगजे को खोजने का अपना प्रयास बढ़ा दिया हैं। चेओल-हो से पूछताछ की और सच्चाई का पता लगाने की कोशिश की, लेकिन कुछ भी पता नही लगा। यह चूहे बिल्लीका खेल जारी है, क्योंकि मुजिन के गुंडे और नारकोटिक्स विभाग दोनों गैंगजे को पुरी तरह से सारे शहर में ढुंढ रहे हैं।

Also Read: My Name Review Hindi | Season 1 Episode 3,4 Recap & Review

जब ज्वू होश में आती है, तो पिल-डो वहां होता है और वह कहता है निंद में भी गुस्से मे रहती हो,इससे ज्यादा दिन टिकोगी नही। मैं भी बदला लेने के लिए जिता था। एक छोटी बहन थी मेरी, कॅलेज ऐडविशन का जसन मनाने कल्ब में गयी थी, किसी ने बियर में ड्र्ग्स मिला दिया, वही पर मर गई,दिल कमजोर था उसका।

ज्वू पुछती है क्या वह मुजरिम पकरा गया, पिल-डो कहता है नही कौन था मालुम नही, जिस दिन शहर के सारे गैंग और ड्र्ग्स डिलर को पकड़ लिया सायद उनमे से कोई हो एक। तुम्हे किसे पड़ना है ये नही जानता, पर मैं मदद करुंगा तुम्हारी। पिल-डो ज्वू को हॅसपिटल से डिसचार्ज कराकर वह अपने दोस्तो के पास एक होटेल मे दोपहर के भोजन के लिए वहाँ लेकर जाता हैं। उनके पास उसके लिए कैमोमाइल चाय है और उनके पास कुछ गर्म भोजन भी हैं।

उसी होटेल के बाहर ताईजू दूर से देखता है और तस्वीरें खींचता है,और उन तस्वीरो को मुजिन के पास भेजता हैं। और फोन करके कहता है ज्वू को मैंने ढुंढ लिया हैं। मुजिन यह जानते हुए कि ज्वू उसके दोस्त की बेटी बहुत गुप्त हैं।उसने ज्वू को यहाँ से बाहर भेजने का फैसला किया। उस रात मुजिन ज्वू को फोन करके कहता है,ये सब बंद करो मैंने तुम्हे बाहर भेजने का फैसला किया हैं।अगर गांगजे पकरा गया तुम्हारे लिए खतरा हो सकता हैं।

ज्वू कहती है वो मैं सभाल लुंगी,अभी बहुत कुछ देखना है मुझे, यह कहकर वो फोन काट देती हैं। इधर कैप्टन चा ने सच्चाई का पता लगाने के लिए अपने प्रयास बढ़ा दिए। वास्तव में उस दिन ज्वू का फोन खराब हो गया है, अब से प्राप्त और भेजी गई सभी कॉलों पर नजर रखी जा रही है।नार्कोटेस अ‍ॅफिस में ज्वू की मुलाकात सार्जेंट-चो से होती है जो उसे पहचानता हैं। वो कैप्टन चा से कहता है हम दोनो एक साथ एंटिवाईलेट स्कौट में काम कर चुके हैं।

ये बहुत ही होनहार हैं। फिर कैप्टन चा और सार्जेंट दोनो अ‍ॅफिस के अंदर बात करने चले जाते हैं। लेकिन ज्वू इतना निश्चित नहीं है कि अ‍ॅफिस के अंदर, कैप्टन चा और सार्जेंट-चो उसके के बारे में बात करते है या नही। सार्जेंट सच्चाई के बारे में चुप्पी साधे रहता है, किसी से कुछ नही कहता हैं।लेकिन बाद में जब ज्वू उससे अकेले में मिलती है, तो वह तुरंत इसका कारण बता देता है। कि यहाँ कुछ दिलचसव चल रहा हैं।

तुम अभी भी अपनी पापा के कातिल को ढुंढ रही हो। एक खबर दे सकता हू, 5 साल पहले तुम्हारे पापा के केश को बंद किया कैप्टन चा ने। क्या वह सच कह रहा है, या कोई दिमागी खेल हैं। किसी भी तरह गांगजे को ढूंढने के लिए एक बड़ा अभियान जारी किया गया।सार्जेंट चो घाट पर जाता है और मुजिन से सवाल करता है कि तुम ज्वू के साथ कौन सा खेल खेल रहे हो।मुजिन कहता है उसे यही चाहिए था।

सार्जेंट कहता है, मैंने आज तक बहुत से कमीने पकरे है लेकिन तुम तो राक्षस हो सही में।मुजिन कहता है तुम जैसा नसेड़ी क्या समझेगा,इसे भरोसा कहते हैं। सार्जेंट कहता है वो तो मुझे नही पता लेकिन मेरी मुह बंद रखने कि किमत बढ गई हैं। थोड़ी सी ड्र्ग्स से कुछ नही होता हैं। फिर वो होहांग के पास ड्र्ग्स लाने चला जाताहैं।लेकिन वो उसे स्टील के तार से गला दबा कर मार देता हैं और लोहे के जंजीरो से बांध कर नदी में फेक देता हैं।

ज्वू मांगो से मिलती है और उसे धमकी देकर गांगजे के बारे में पुछती हैं।वो डर से सब कुछ बता देता हैं। ज्वू फोन करके मुजिन को बताया कि गांगजे देश से बाहर भाग रहा है।इससे पहले गांगजे जे कैप्टन चा को फोन करता और उन्हें कुछ जानकारी देता हैं।कहता है,आपको जै-मुजिन को पकड़ना है मैं बताउंगा कैसे, बदले में मुझे छोड़ना होगा।

परेशानी की बात यह है कि यह सब से एक गैंग वार होगा, जहाँ दो गैंग आपस में लड़ने वाले हैं।दोनो गैंग एक पोर्ट एरिया में आमने-सामने आते हैं। जबकि वे पूरी तरह से नारकोटिक्स विभाग के अधिकारियों से घिड़े हुए हैं। जिन्हें कैप्टन चा द्वारा पद पर बने रहने का आदेश दिया गया हैं। दोनो गैंग में लड़ाई सुरु हो जाती हैं।अधिकांश लोगो के घायल होने या अक्षम होने की प्रतीक्षा करते हुये,कैप्टन चा उन सभी को अंदर जाने का आदेश देता हैं।

गांगजे भीड़ से दूर चला जाता है और मुजिन को जमीन से ऊपर एक एकांत क्षेत्र में ले जाता हैं। ज्वू इस स्टिंग ऑपरेशन में देर से आती हैं। पिल-डो भी वहाँ होता है,और देखता है कि उसका साथी कार्रवाई में व्यस्त है।वास्तव में गांगजे ने मुजिन पर कई बार चाकू से वार किया, लेकिन जानलेवा हमला करने से ठीक पहले, ज्वू उसे बंदूक की नोक पर पकड़ लेती हैं। मुजिन को वहाँ से जाने के लिए कहती हैं। गांगजे कहता है तुम कुछ नही जानती हो।

दुर से पिल-डो आता हुआ नजर आता है, गांगजे कहता है मैं सरेंडर करने के लिए तैयार हू। ज्वू जानती है ये अगर सरेंडर करता है और गांगजे ने सब कुछ कबूल कर लिया तो उसका पर्दाफाश हो जाएगा। इसलिए ज्वू उसे गोली मार देती है,और देखती है कि वह जमीन पर कैसे गिरता हैं।

जबकि पिल-डो दुर से ये सब देखता है। निचे मुजिन जो भाग रहा होता है,कैप्टन चा बंदूक दिखाते हुए कहता है, रुक जाओ वरना मैं गोली मार दूंगा। लेकिन ताएजू वहाँ ठिक समय पर कार लेकर आ जाता है,और मुजिन उसमे बैठकर भागने में सफल हो जाता है।इसी के साथ यही पर My Name Web Series का एपिसोड 5 खत्म होता हैं। इसमे आगे क्या होगा जानने के लिए आगे का एपिसोड पढें ?

My Name Web Series Review

My Name Web Series एक विस्फोटक शानदार एक्शन और बहुत ही चतुर चरित्र दिर्स्य को जोड़ रहा हैं। जो इसे अबतक के सीजन को सर्वश्रेष्ठ बनाता है। यहाँ सभी अलग-अलग अभिनेताओं द्वारा कुछ बेहतरीन काम किया गया हैं। ऐसा लगता है जैसे सार्जेंट चुप रहने के लिए मुजिन के साथ मिलकर काम कर रहा था।

इससे ये लगता है कि ज्वू के पिता के हत्या में मुजिन का हाथ हो सकता हैं। इसमे अभी भी कुछ अटकलें हैं,लेकिन ऐसा लगता है कि शो वही जा रहा हैं। और यह एक ऐसी बात है जो ज्वू के संकल्प को झंझोड़ता हुआ दिखाई दे रहा हैं। क्योंकि वह खुद को दो दुनियाओं के बीच फंसा हुआ पाती है।

कैमोमाइल चाय दोस्ती के इन बंधनों को किस मोर पर लाकर खड़ा करेगी, ये तो कोई नही जानता हैं। ये जानने के लिए आगे का एपिसोड पढें ? My Name Web Series अब तक पूरी तरह से मनोरंजक रही हैं। और आगे का संकेत देता है कि हमें अंतिम तीन एपिसोड में और भी अधिक ड्रामा देखने को मिलेगा ?

My Name Web Series Trailer

यहाँ पर आप My Name Web Series कि Trailer को Online देख सकते हैं।

My Name Trailer Credit: Netflix
My Name Web Series Episode6

The Horrifying Truth:

My Name Web Series एपिसोड 6 मुजिन के जीवित होने से शुरू होता हैं। लेकिन मुश्किल से,पुलिस की नजरो से काफी दूर, ताइजू उसे मोबाईल देते हुए एक ब्रिज के अंदर छोड़ देता है और कहता है, ये जगह सुरक्षित हैं। जै-मुजिन का स्थान एक एकांत वाशी पहाड़ी मंदिर पर है, जहाँ एक साधु के पास उसने शरण ली हैं। हालाँकि ज्वू निश्चित रूप से सुरक्षित नहीं है।

गांगजे को बेरहमी से गोली मारने से उसके परिनाम स्वरुप उसकी पुलिस का पद मुश्किल में है। इससे पहले कि वह संगीत का सामना कर सके, पिल-डो उसके घर आ जाता है और एक पेय साझा करता है। वह जानता है कि उसे अकेले नहीं रहना चाहिए। और वह उसे आराम करने और उसके दिमाग पर कब्जा करने के लिए कुछ शौक खोजने के लिए प्रोत्साहित करता है।

यह देखते हुए कि वह कितनी बुरी तरह से घायल है,ज्वू थोड़ा ढीला हो जाती है और अपने अतीत के बारे में खुल कर कहती है, जिसमें यह भी शामिल है कि कैसे गांगजे ने उसके साथ बलात्कार करने की कोशिश की थी। पिल-डो के लिए यह समझने के लिए पर्याप्त है कि उसे किस बात के लिए प्रेरित किया जा रहा हैं। सुबह में ज्वू को बाहर एक पैकेज मिलता हैं।

इसमें सामने और बीच में उसके पिता के साथ पुलिस बल की एक तस्वीर होती है। केवल उसके पिता का नाम सोंग जूनसू है।अब क्योकि चा ने कहा था, कि ड्र्ग्स गैंग की टीम में शामिल होने के तुरंत बाद उनकी मृत्यु हो गई और सार्जेंट-चो को बहुत अधिक जानने के कारण मार दिया गया, तो क्या ऐसा हो सकता है कि आखिरकार पुलिस इसमें शामिल हैं। ज्वू सच्चाई का पता लगाने के लिए जै-मुजिन से मिलने का फैशला करती हैं।

और उस मंदिर की ओर जाती है जहाँ मुजिन अभी वर्तमान समय में ठीक हो रहा है। वहाँ जाकर उसे पता चलता है कि उसके पिता वास्तव में एक पुलिस अधिकारी था।कैप्टन चा ने ही तुम्हारे पापा को हमारे संगठन में भेजा था मुझे और मेरा संगठन को खत्म करने के लिए। लेकिन वो समझ गए थे वो हमारे साथ थे। मैंने तुम्हे बताया था,कि तुम्हारे पापा ने मेरी जान बचाई थी। तुम्हारे पापा ने अपनी निष्ठा बदल ली।

ज्वू मुजिन से पुछती है पहले क्यो नही बताया। मुजिन कहता है क्योकि किसी को मरने के लिए एक विश्वास चाहिए। मैं चाहता था, कि तुम जवाब खुद ढुंढो। ज्वू तुम्हे अभी कोई सबुत चाहिए, या हिम्मत नही हो रही हैं। कैप्टन चा ने ही तुम्हारे पिता को मार डाला क्योंकि वह विश्वासघात का सामना नहीं कर सका। मुजिन कहता है, ज्वू तुम्हारे पापा संगठन के लिए जिये और संगठन के लिए ही मरे। फिर ज्वू वहाँ से चली जाती हैं।

मुजिन को ज्वू की ट्रिगर खींचने की क्षमता पर संदेह है,इसलिए उसने ताएजू को कैप्टन चा की हत्या करने का काम सौंपा। ताएजू ने वैसा ही किया,उस रात चा के अपार्टमेंट में आया और उस पर कई बार चाकू से हमला किया। कैप्टन चा ने भी ताएजू के दाहिने हाथ पर कांच के बोतल से मारकर उसके हाथ को जख्मी कर दिया।

जैसे ही ज्वू अपार्टमेंट में आती है, ताएजू वहाँ से चला जाता हैं।दरवाजे के हैंडल पर खून देखने के बावजूद ज्वू अपने नंगे हाथों का उपयोग करके अंदर जाती हैं। और सच्चाई का पता लगाने के लिए जोखिम उठाती हैं। अंदर जाते ही चा एक गोली चलाता है, लेकिन वह बुरी तरह चूक जाता है,यह पता चलने पर कि वह ज्वू हैं। ज्वू पुछती है आपने मेरे पापा को क्यो मारा, चा ज्वू को पहचान लेता हैं।

मैने तुम्हारे पापा को नही मारा,जै-मुजिन ने उसे मारा, तुम्हारे पिता मड़ते वक्त भी एक पुलिस वाला ही था।चा ने अपने पर्श से एक लिफाफा निकाला और उसे दे दिया, साथ ही अलमारी से एक बैग निकाला ज्वू को देते हुए कहा इसमे सारे सबुत हैं। उसी वक्त पिल-डो दरवाजे पर आ जाता है, दरवाजे का लौक तोड़कर जब वह अंदर घुसता है, तो ज्वू खिड़की से बाहर कुद जाती हैं। और वापस अपनी कार में बैठ जाती है।

और कार में ही वो सारे सबुत देखती है जिससे उसे अपने पापा सोंग जूनसू के बारे में सच्चाई का पता चलता हैं।यह पता चला कि ज्वू के पिता गुप्त रुप से पुलिस वाले थे,और उन्होंने मिजिन को एक सोने का लाइटर दिया था। उसे यह नहीं पता था कि उसके अंदर एक ट्रैकर था, जिसका उपयोग मुजिन ने अपने एक आदमी को पीटने के लिए किया था, जिसके बारे में उसे दुर्घटनावश पता चल गया था।

जब ट्रैकर फर्श पर फिसल गया, तो मुजिन क्रोधित हो गया और उसे एहसास हुआ कि उसके संगठन में एक जासूस हैं। इस मामले की छान-बिन करने पर मुजिन को एक टाइपराइटर और मुख्यालय को भेजी गई कई रिपोर्टें भी मिलती हैं। यह पता चलता है, कि डोंगहून एक पुलिस वाला था। चा के पास अपने पिता का एक अंतिम पत्र भी था। जो इस बात को प्रमान करता है।पत्र को पढने के बाद ज्वू अपने किए से व्याकुल और हिल गई हैं।

संगठन के निशान से छुटकारा पाने के लिए वह अपने सीने पर एक लाइटर ले लेती है और उस निशान को जला देती हैं। इसी के साथ यही पर My Name Web Series का एपिसोड 6 खत्म होता हैं।

सच्चाई तब सामने आती है जब ज्वू जिसे तलाशने की कोशिश कर रही थी। वही उसे धोका दे रहा था। इससे मुजिन के शैतान होने के बारे में कैप्टन चा के शब्द अब और अधिक सच हो गए हैं,क्योंकि इस खेल में ज्वू को अपने निजी मोहरे में बदलने के लिए जै-मुजिन ने उसके पिता के प्रभाव को पूरी तरह से गलत तरीके से पेश किया गया था। ऐसा लग रहा है कि कैप्टन चा को अब कड़ी लड़ाई लड़नी पड़ सकती हैं।

यह देखते हुए कि उनका कितना खून बह चुका है, और यह देखना दिलचस्प होगा कि नारकोटिक्स टीम इस पर क्या प्रतिक्रिया देती है। मानो ज्वू अपना बदला लेने के लिए और नारकोटिक्स टीम के लिए काम करना दोगुना कर देगी। लेकिन निश्चित रूप से पुलिस में उसकी भूमिका अभी भी सवालों के घेरे में हैं।आगे क्या होगा जानने के लिए आगे का एपिसोड पढें ?

संबंधित पोस्ट:

My Name Review Hindi | Season1 Episode 7,8 Recap & Review

Trial Period Movie Review | Trial Period Movie Review In Hindi